ब्रिटेन की व्यापक और सार्थक एफटीए रिपोर्ट जारी करने के लिए सीनेटर रेड मीट की संभावनाओं पर विचार करते हैं

ब्रिटेन की व्यापक और सार्थक एफटीए रिपोर्ट जारी करने के लिए सीनेटर रेड मीट की संभावनाओं पर विचार करते हैं post thumbnail image

ब्रिटेन के साथ एक ऑस्ट्रेलियाई रेड मीट सौदे के लिए “व्यापक और सार्थक” मुक्त व्यापार समझौते तक पहुंचने की संभावनाएं कल कैनबरा में सीनेट के अनुमानों के दौरान सुर्खियों में थीं।

विधायक प्रबंध निदेशक जेसन स्ट्रॉन्ग ने कल कैनबरा में सीनेट के अनुमानों के दौरान जवाब दिया

जब आने वाले हफ्तों में सौदे पर निर्णय की बात आती है, तो कई सीनेटरों ने मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया के प्रबंध निदेशक जेसन स्ट्रॉन्ग से भविष्य की व्यापार संभावनाओं के बारे में पूछा है।

राष्ट्रीय सीनेटर पेरिन डेवी ऑस्ट्रेलिया और यूके के बीच एक सफल व्यापार समझौते ने पूछा है कि यूके में ऑस्ट्रेलिया के रेड मीट निर्यात के लिए इसका क्या मतलब है।

“यूरोपीय बाजार (यूके सहित) ऑस्ट्रेलियाई गोमांस और भेड़ के बच्चे के लिए बहुत महत्वपूर्ण है,” श्री स्ट्रांग ने कहा।

“लेकिन निर्यात में कोई भी वृद्धि इस बात पर निर्भर करेगी कि एफटीए परिणाम कहां गिरता है।”

“हम 1970 के दशक में वापस जा सकते हैं जब यूके हमारे सबसे बड़े बाजारों में से एक था। हाल के वर्षों में, यूरोपीय संघ की छत्रछाया में, ऑस्ट्रेलियाई उद्योग ने इस पर प्रतिक्रिया दी है क्योंकि हमारे पास इस बाजार तक अधिक और बेहतर पहुंच है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण हमारे उद्योग के बीफ़ शुल्क का कोटा है, जिस पर कोई सीमा शुल्क नहीं है – जो कि बहुत कम समय में यूरोप और यूके को बीफ़ निर्यात को दोगुना करना है। “

इसे संदर्भ में रखने के लिए, मिस्टर स्ट्रॉन्ग ने कहा कि यह केवल 20,000 टन प्रति वर्ष है, जो अपने उच्चतम शिखर पर है।

“लेकिन यह एक शानदार अवसर है क्योंकि यह हमारे लिए शीर्ष बाजारों में से एक है और यह हमेशा से ऐसा ही रहा है।”

“हमारे पास एक उत्पाद है जो इस बाजार की मांग में है, और हम उत्पादन चक्रों के संदर्भ में एक दूसरे के पूरक के द्वारा उनके घरेलू उत्पादों के प्रति बहुत प्रतिक्रियाशील हो सकते हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या विधायक यूके में निर्यात वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए विपणन कार्य करेंगे, श्री स्ट्रॉन्ग ने कहा कि एफटीए प्रक्रिया (उम्मीद के अनुसार सफल) के बाद, ऑस्ट्रेलिया इस तरह से बाजार में “बिल्कुल” प्रवेश करेगा। llab समर्थन करता है।

“लेकिन, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, इस बाजार में निर्यातकों और आयातकों का समर्थन व्यवसाय विकास के संदर्भ में होगा, जो इस स्तर पर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में हमारे उत्पादों का प्रबंधन करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक रहा है।”

“हमने इसे पहले किया है, एक उद्योग के रूप में – और विधायक इसका हिस्सा थे, और अगर यूके के साथ व्यापार सौदा समाप्त हो गया होता तो हम इसे जल्दी प्राप्त कर सकते थे।

यह पूछे जाने पर कि क्या यूके के साथ बातचीत में किसी गैर-व्यापार बाधाओं की पहचान की गई, श्री स्ट्रॉन्ग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को दुनिया भर में गैर-टैरिफ बाधाओं की “लंबी सूची” का सामना करना पड़ा और ऑस्ट्रेलियाई सामान ने मांस और मटन के निर्यात का विरोध किया। बाजारों की पूरी श्रृंखला।

“जब हमारे अनुसंधान और विकास की बात आती है, तो बाजार में प्रवेश करने के लिए निवेश पर विचार करते समय हम जिन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, उनमें से एक मुक्त व्यापार कारोबार जैसी चीजें हैं, लेकिन हमारे टैरिफ के बाहर व्यापार बाधाएं हमारे सभी देशों में लगभग 4 बिलियन डॉलर हैं। । 100 निर्यात बाजारों का संबंध है।

“लेकिन हमारे पास सफलता के क्षेत्र हैं। पिछले छह महीनों में, मध्य पूर्व में जमे हुए गोमांस और भेड़ के बच्चे के शेल्फ जीवन पर विकास पर कई ग्राहक देशों के अधिकारियों के साथ बातचीत चल रही है। यह निर्यातकों को हवाई माल के बजाय समुद्र के द्वारा व्यापार करने की अनुमति देगा और व्यापार के लिए प्रति वर्ष $ 100 मिलियन का लाभ उत्पन्न करेगा, ”उन्होंने कहा।

“लेकिन हमारे कई बाजारों में बाधा मुक्त व्यापार बाधाएं अभी भी महत्वपूर्ण हैं, और यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां हम एक उद्योग के रूप में निवेश करना जारी रखते हैं।”

मिस्टर स्ट्रॉन्ग ने ब्रिजेट मैककेना से यूके एफटीए व्यापार के जवाब में कहा कि भले ही ईयू और यूके में रेड मीट की मात्रा बहुत कम हो, लेकिन इस मीट का प्रति टन मूल्य बहुत अधिक है और यह इसे बहुत अधिक बनाता है। रोमांचक ‘बाजार’..

“उद्योग एफटीए चर्चाओं से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए सरकार और विभाग के साथ काम करने के लिए बहुत प्रतिबद्ध है,” उन्होंने कहा।

राजनीति से प्रेरित आलोचना

सेन मैकेंजी ने इस सप्ताह की शुरुआत में यूके और ऑस्ट्रेलियाई ग्रीन सीनेटर की एक “टिप्पणी” का जिक्र करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया में बीफ उद्योग में पशु कल्याण मानकों, खराब प्रथाओं और स्थायी भूमि प्रबंधन के प्रति प्रतिबद्धता का अभाव है।

“ब्रिटिश किसान और अन्य अपने हितों की रक्षा के लिए मौजूदा एफटीए वार्ता के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और वास्तविकता पर कितना आधारित है?” उसने पूछा।

“मैं यह सब (राजनीति से प्रेरित) कहना चाहता था, लेकिन इसमें से अधिकांश,” श्री स्ट्रांग ने कहा।

“ऑस्ट्रेलिया के पशु कल्याण मानकों के आकलन पर OIE द्वारा कल सचिव का बयान एक सही, उद्देश्यपूर्ण दृष्टिकोण है। ऑस्ट्रेलिया दुनिया भर के 100 से अधिक बाजारों में निर्यात करता है। हमें दुनिया में हर किसी के लिए रिंगों के माध्यम से जाने की जरूरत है, जिनके पास डिलीवरी गुणवत्ता, सुरक्षा, सुरक्षा या अखंडता के आसपास कोई मानक है।

“ऑस्ट्रेलिया का रेड मीट सेक्टर एक निर्यात उद्योग है। हम इसे करते हैं और हम इसे अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से करते हैं। स्थान और बयान होंगे, लेकिन हमारा उद्योग अनुशासनात्मक कार्य करने का बहुत अच्छा काम कर रहा है और डीएफएटी और व्यापार वार्ताकारों पर लागू होने वाले कुछ तर्कों और दावों में नहीं जाएगा। “

“हम जो कर सकते हैं वह यह है कि हमारी वैश्विक प्रतिष्ठा कितनी सकारात्मक है और दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता वाले गोमांस और भेड़ के बच्चे को वितरित करने की हमारी प्रतिबद्धता है।”

सेन मैकेंज़ी ने कहा कि गैर-गुणवत्ता वाले व्यापार बाधाएं विभिन्न रूपों में आ सकती हैं।

“क्या इस तरह के दावे इस सप्ताह 21 किए गए दावों के समान हैं”अनुसूचित जनजाति गैर-व्यावसायिक बाधाओं का सदियों पुराना संस्करण? उसने पूछा।

“यह इसका हिस्सा है,” श्री स्ट्रांग ने कहा।

“जो चीजें बिक्री अनुबंध के मानक दृष्टिकोण के रूप में देखी जा सकती हैं, वे इस श्रेणी में आती हैं।”

इस सवाल पर कि कैसे बीफ उद्योग बाजारों में विविधता लाने में सक्षम रहा है और अगला अवसर कहां हो सकता है, श्री स्ट्रॉन्ग ने सेन मैकेंजी से कहा कि रेड मीट क्षेत्र का अच्छा पक्ष यह है कि उनका विश्व बाजारों के लिए एक अलग दृष्टिकोण था। एक लम्बा समय।

“हमें हर तरह के कारणों से अलग-अलग बाजारों में बदलाव का जवाब देना पड़ा है। अतीत में अमेरिका और जापान में समस्याएं रही हैं। हम भूल सकते हैं कि कई साल पहले रूस 50,000 टन ऑस्ट्रेलियाई गोमांस का बाजार था, लेकिन “जब यह बंद हो गया,” ऑस्ट्रेलिया बहुत जल्दी टूट गया और लगभग 100 के अपने विविध दृष्टिकोण के कारण बहुत जल्दी बदल गया। सफल रहा। बाजार।

“उद्योग इस पर बहुत अच्छा है। यदि यूरोपीय संघ या यूके में एक अवसर है, एक मूल्यवान बाजार जहां हमारे पास अतिरिक्त पहुंच है, तो यह कुछ ऐसा है जो हमारे लिए बहुत ही उचित प्रतिक्रिया देता है। इन बाजारों में हमारे द्वारा उत्पादित राशि, गोमांस की मात्रा और उनके बाजारों पर संभावित प्रभाव के बारे में स्थानीय चिंताएं निश्चित रूप से निराधार हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने दुनिया में कहीं भी ऐसा कुछ नहीं किया है (बाजार में बाढ़)। .

“हमारे पास उस तरह के संबंध हैं जो हम उनके साथ बनाना चाहते हैं, वे पहले से ही अन्य बाजारों में स्थापित हैं, इसलिए हम इसे किसी भी अन्य मुक्त व्यापार समझौते की तरह ही देखते हैं, जो बहुत ही समझदार, संरचित, सहयोगी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

स्प्राउट्स फार्मर्स मार्केट ग्रीष्मकालीन समारोहों के लिए नए उत्पाद पेश करता हैस्प्राउट्स फार्मर्स मार्केट ग्रीष्मकालीन समारोहों के लिए नए उत्पाद पेश करता है

स्प्राउट्स फार्मर्स मार्केट नए और अनूठे उत्पाद प्रसाद का उत्पादन शुरू कर रहा है क्योंकि अमेरिकी इस गर्मी में अपने गर्मियों के पिछवाड़े में बारबेक्यू और आउटडोर पिकनिक पर लौटते

डेयरी पार्टनर्स 15 मिलियन पाउंड के प्लांट का निर्माण शुरू करेंगेडेयरी पार्टनर्स 15 मिलियन पाउंड के प्लांट का निर्माण शुरू करेंगे

दुग्ध भागीदार का नया 7000m2018-04-01 121 2यह सुविधा स्टोनहाउस के बाहर 2.1-हेक्टेयर के हरे भरे स्थान पर स्थित है और इसमें उत्पादन, भंडारण और रसद क्षेत्र, साथ ही कार्यालय, एक

अमेरिका से आयातित ग्राउंड बीफ के मूल्य में भारी वृद्धि हो सकती है – क्या यह जारी रह सकता है?अमेरिका से आयातित ग्राउंड बीफ के मूल्य में भारी वृद्धि हो सकती है – क्या यह जारी रह सकता है?

पिछले एक महीने में यू.एस. और अन्य प्रमुख बाजारों में बीफ़ निर्यात में भारी वृद्धि हुई है – और यह सब अर्जेंटीना के बीफ़ निर्यात बिक्री से हाल ही में