ऑस्ट्रेलिया में पहली बार अनाज के मवेशी 50% बीफ़ उत्पादन तक पहुँचे

ऑस्ट्रेलिया में पहली बार अनाज के मवेशी 50% बीफ़ उत्पादन तक पहुँचे post thumbnail image

वध की गई गायों और शवों के वजन के अपेक्षाकृत कम वजन के कारण, बीफ मवेशियों ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में बीफ उत्पादन का 50 प्रतिशत हिस्सा लिया।

एबीएस के आंकड़े बताते हैं कि इस साल की पहली तिमाही में अनाज भक्षण कार्यक्रमों के तहत मवेशियों ने पहली बार आधे से ज्यादा बीफ उत्पादन किया, जबकि स्थानीय स्तर पर खपत होने वाले बीफ का 51 फीसदी हिस्सा भूसे के ढेर से लिया गया था।

अनाज गोमांस उत्पादन का पिछला रिकॉर्ड पिछले साल की पहली तिमाही में पहुंचा था, जब उत्पादित सभी गोमांस का 49.2 फीडलॉट से लिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के मीट एंड लाइवस्टॉक के अनुसार, इन गणनाओं ने अनाज फ़ीड क्षेत्र की ताकत और सीमित पशुधन वितरण के दौरान प्रोसेसर को निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने की क्षमता का प्रदर्शन किया।

आंकड़े बताते हैं कि स्थानीय रूप से खपत किए गए गोमांस के 50 से अधिक टुकड़े पहले चारा क्षेत्रों, साथ ही स्थानीय ब्रांडों और गुणवत्ता आश्वासन कार्यक्रमों से प्राप्त किए गए थे – ताकि मवेशियों को सामंजस्य के उद्देश्यों के लिए अनाज से खत्म किया जा सके। पिछली तिमाही में खिलाए गए 19 मवेशियों को आम तौर पर घरेलू बाजार के लिए 100 दिनों से कम समय के लिए खिलाया जाता था।

शव के वजन ने रिकॉर्ड तोड़ दिया

यह वर्ष इस बात का एक और प्रमाण है कि अनाज का पोषण उत्पादन मिश्रण को कैसे प्रभावित कर रहा है – पिछले सप्ताह प्रकाशित शरीर के वजन पर विधायक के आंकड़े।

ABS डेटा से पता चला है कि स्टीयरिंग व्हील और महिला के शरीर का वजन मार्च में चरम पर था, स्टीयरिंग व्हील का औसत 341 किलोग्राम और महिलाओं का 281 किलोग्राम था।

अनाज मवेशी औसत चराई की तुलना में भारी होते हैं, जो वजन को अंतिम रिकॉर्ड स्तर तक उठाने में मदद करता है और अनाज बीफ उत्पादन बाजार के ऊपर चर्चा किए गए हिस्से में योगदान देता है। वर्तमान उच्च कीमतें वजन बढ़ाने के लिए आर्थिक प्रोत्साहन प्रदान करती हैं, जो शव के वजन को बढ़ाने में मदद करती हैं।

एक अन्य कारक मवेशियों के आनुवंशिकी में लगातार सुधार और पशुपालन में प्रगति है, जो लगातार मवेशियों का वजन बढ़ा रहे हैं, विधायक ने एक बयान में कहा।

जैसा कि यह ग्राफ दिखाता है, समय के साथ नर और मादा शव वजन के बीच का अंतर कम हो रहा है, खासकर पिछले दशक में, पुरुषों के अनुपात में महिलाओं की वृद्धि हुई है। 2000 में नर और मादा वजन के बीच औसत अंतर 78 किलो था और मार्च 2021 में घटकर केवल 60 किलो रह गया।

साल-दर-साल परिवर्तन ने पिछले पांच वर्षों में पुरुषों और महिलाओं के बीच वजन के अंतर में नाटकीय बदलाव किया है, और गीले मौसम में सूखे और अधिक पुनरावृत्तियों में वृद्धि हुई है।

खेल में कारकों की संख्या

बीफ 2021

ब्रेज़ कम्मो

ऑस्ट्रेलियन लॉट फीडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रेज़ कम्मो उन्होंने कहा कि मार्च तिमाही में कई कारकों ने भूमिका निभाई, जिससे ग्रेन बीफ की बाजार हिस्सेदारी 50 पिक्सल तक लाने में मदद मिली।

“सबसे पहले, मवेशियों के कुल कारोबार में गिरावट स्पष्ट है – और विशेष रूप से (गैर-चराई वाली) गायों की हत्या। इससे अनाज पक्ष के पक्ष में संतुलन में वृद्धि हुई है,” श्री कम ने कहा।

“पहली तिमाही में साल के अंत में परंपरागत रूप से देखे जाने वाले घास-कथित मवेशियों की मात्रा का उत्पादन नहीं होता है, इसलिए कुछ मौसमी कारक हैं। और जैसा कि उद्योग पुनर्गठन चरण में है, पूरी उत्पादन प्रणाली धीमी हो गई है , इसलिए स्वाभाविक रूप से, चरने वाली भूमि पर जाने वाले मवेशियों की संख्या आम तौर पर मारे गए लोगों के अनुपात के रूप में बढ़ेगी।

एक अन्य कारक इन अनाज मवेशियों में शव वजन का वजन था, उन्होंने कहा।

हालांकि पिछली तिमाही में संसाधित अनाज वाले मवेशियों की संख्या केवल 47 प्रतिशत थी, लेकिन शवों का वजन चरने वाले जानवरों की तुलना में बहुत अधिक था, जिसके परिणामस्वरूप पहली बार कुल उत्पादन 50 यूनिट से अधिक हुआ, श्री कम्म ने कहा।

और उस प्रवृत्ति से पता चलता है कि समय के साथ, अनाज का उत्पादन बढ़ता रहेगा, उन्होंने कहा। यह पिछले कुछ वर्षों में पहचान की गई चारा क्षेत्र क्षमता में वृद्धि में परिलक्षित हुआ है क्योंकि हितधारकों ने चारा आधार बुनियादी ढांचे में निवेश करना जारी रखा है।

“औद्योगिक क्षमता वृद्धि कुछ समय के लिए तेज होती है, फिर थोड़ी धीमी हो जाती है – लेकिन हम जानते हैं कि पिछले 15 वर्षों में लंबी प्रवृत्ति एक स्थिर विकास प्रवृत्ति रही है।”

क्या आप यू.एस.-शैली के अनाज मॉडल की ओर बढ़ रहे हैं?

यह पूछे जाने पर कि क्या ऑस्ट्रेलिया अमेरिकी शैली के अनाज के एक प्रमुख उत्पादन मॉडल की ओर बढ़ रहा है, आंकड़ों के अनुसार, श्री कम ने कहा कि हालांकि ऑस्ट्रेलिया अभी भी एक लंबा रास्ता तय कर रहा है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि शती बढ़ रही है।

“मुझे ‘घास-से-अनाज’ बहस में शामिल होने से नफरत है क्योंकि ये क्षेत्र इतने अन्योन्याश्रित हैं,” उन्होंने कहा। “व्यापक कहानी यह है कि दुनिया भर में उच्च गुणवत्ता वाले ऑस्ट्रेलियाई गोमांस की मांग बढ़ रही है – घास और अनाज भी योगदान दे रहे हैं।”

जबकि कुछ उपभोक्ताओं के बीच ‘प्राकृतिक’ और ‘घास’ उत्पादों के प्रति एक बुनियादी प्रवृत्ति है, उपभोक्ताओं की राय में, गुणवत्ता और स्थिरता इन विचारों पर हावी रही है।

“और यह अनाज क्षेत्र एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। क्योंकि आज युवा मवेशियों की कीमत अधिक है, हर कोई उत्पादकता बढ़ाना चाहता है और मवेशियों को तेजी से बढ़ाना चाहता है, और मुझे लगता है कि यह एक और चालक है।”

“हम जानते हैं कि हमारे पास इस देश में मौसमी स्थितियां बदल रही हैं। जब भैंस की जड़ी-बूटियाँ बहुत अच्छी होती हैं, तो लोग जब भी संभव हो उन्हें मेढक में छोड़ देते हैं। लेकिन हम सभी जानते हैं कि इस साल रुकने की बात है, और फिर चारा प्रणाली अपने आप उभर जाएगी। ”

“मुझे नहीं लगता कि कुछ वर्षों के लिए बैलों को नहर में खिलाने के लिए छोड़ने का विचार अधिक रुचि का है – यह जानवर $ 2,500 या $ 3,000 के लायक नहीं हो सकता – बहुत सारी पूंजी बंधी हुई है,” उसने लिखा।

स्पष्ट रूप से, कई हालिया बातचीत में, बीफ सेंट्रल के बड़े प्रमाणित घास आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधकों ने सुझाव दिया है कि इस वर्ष घास की आपूर्ति के बारे में कुछ चिंता होनी चाहिए – विशेष रूप से वसंत ऋतु में – जो अब पशु फार्मों में जा रही है। युवा मवेशी।

श्री कम्म ने कहा कि पशुओं के लिए फीडर हेड को 2,000 डॉलर में बेचने का अवसर “बहुत आकर्षक” हो गया था।

“इस निर्यात किए गए बैल की कीमत बहुत पहले नहीं थी,” उन्होंने कहा। “बहुत से लोग निश्चित रूप से उस वर्ष नकद प्राप्त करना और उस विकल्प को बनाना चाहेंगे।”

इस सप्ताह क्वींसलैंड में बाजार में भारी फीडर फ्लैट पहियों के लिए 425-440c/kg से कहीं भी दिखा रहे हैं।

डोनली ने ब्रांड कार्यक्रमों को संभाला

बाजार में अनाज फ़ीड उत्पादन के हिस्से को प्रभावित करने वाला एक और बड़ा बदलाव वाणिज्यिक अनाज ब्रांड कार्यक्रमों के लिए फ़ीड मवेशियों की संख्या थी, न कि केवल “वस्तु” अनाज गोमांस के रूप में उत्पादित किया जा रहा था।

“आजकल, सभी प्रमुख खिलाड़ी वाणिज्यिक ब्रांडों के तहत अधिक अनाज वाले मवेशियों को छांटकर उत्पाद से अधिक मूल्य प्राप्त कर रहे हैं। अभी इस क्षेत्र में बहुत सारे गैर-पैक निर्यातक भी खेल रहे हैं। उनके पास दूसरी तरफ कोई घर नहीं है। , “श्री कम्म ने कहा।

जबकि मवेशियों की संख्या वर्तमान में बहुत कठिन है, साधारण अर्थव्यवस्था कई फीडरों को “फीडर को लंबे समय तक रखने और उन्हें भारी बनाने” के लिए प्रोत्साहित करती है।

वर्तमान में संसाधित किए जा रहे “100-दिन पुराने” मवेशियों में से कुछ ने 130 दिनों या उससे अधिक के लिए फ़ीड का उपभोग किया हो सकता है, लेकिन फिर भी, उत्पादकों ने उन्हें बेचने से पहले जितना संभव हो सके फीडर खिलाया। वजन बढ़ाना और अपनी वापसी को अधिकतम करना चाहते थे।

“हमारे व्यवसाय के उदाहरण में, अधिकांश फीडर अभी बहुत भारी हैं क्योंकि यह पृष्ठभूमि के हितों को पूरा करता है – और उनके पास ऐसा करने का अवसर है,” उन्होंने कहा।

“अप्रत्याशित रूप से इस साल, मैंने 480-500 किग्रा फीडर व्हील खरीदा – जो पिछले दो या तीन वर्षों की तुलना में बहुत भारी है, क्योंकि 380 किग्रा हल्के पहिये एसी / किग्रा के आधार पर बहुत महंगे हैं।”

“यह अपने आप में इस साल शरीर के वजन को बढ़ाने में मदद करेगा।”

अनाज / टर्फ उत्पादन के आंकड़ों पर वाग्यू क्षेत्र के हालिया प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर – औसत शव वजन और अनाज फ़ीड कारोबार अनुपात के संदर्भ में, श्री कम ने कहा कि यह निस्संदेह एक कारक था।

वाग्यू मवेशियों की मात्रा जो अब चारे में है, निश्चित रूप से गोमांस उत्पादन के क्षेत्र को प्रभावित किया है। लेकिन यह निर्धारित करना कठिन था कि व्यक्तिगत रूप से शरीर के वजन को कितना प्रबंधित किया जाए, और “बड़ी बातचीत” के लिए कुछ था, उन्होंने कहा।

खिला क्षेत्र में विश्वास को मजबूत करना – एक नई कलम के निर्माण और क्षमता के विस्तार में व्यक्त – दुनिया भर में गोमांस व्यापार की संभावनाओं में विश्वास था।

एक विधायक समीक्षा ने कल कहा कि भविष्य में अनाज फ़ीड के रुझान से पता चलता है कि ऑस्ट्रेलिया के अनाज फ़ीड क्षेत्र में बीफ़ वध और बीफ़ उत्पादन के बढ़ते प्रतिशत के लिए जिम्मेदार होगा।

विधायक ने एक बयान में कहा, “यह क्षेत्र ऑस्ट्रेलिया में अनाज के मवेशियों के भविष्य के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण को दर्शाते हुए, प्रोसेसर को निर्बाध आपूर्ति की पेशकश करना जारी रखेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

केंद्रीय NSW नाकाबंदी की शर्तों के तहत Blaney पेट फ़ूड फ़ैक्टरी को बंद कर दिया गया थाकेंद्रीय NSW नाकाबंदी की शर्तों के तहत Blaney पेट फ़ूड फ़ैक्टरी को बंद कर दिया गया था

नेस्ले की ब्लैनी वेबसाइट को रविवार को बंद कर दिया गया था और कंपनी और अधिकारियों के संतुष्ट होने के बाद फिर से खोल दिया गया था कि इसकी गतिविधियों

फैक्ट्री का विस्तार करने और 20 नौकरियां पैदा करने के लिए हेक 35 लाख पाउंड का निवेश करेगा investफैक्ट्री का विस्तार करने और 20 नौकरियां पैदा करने के लिए हेक 35 लाख पाउंड का निवेश करेगा invest

उत्पादन में कंपनी के निवेश की घोषणा उस समय के साथ मेल खाती है जब वारबर्टन द्वारा इसकी घोषणा की गई थी उत्पादन और वितरण क्षमता बढ़ाने के लिए 56

केरी समूह नियासेट भंडारण विशेषज्ञ खरीदने के लिए सहमत हो गया हैकेरी समूह नियासेट भंडारण विशेषज्ञ खरीदने के लिए सहमत हो गया है

बेकरी, मांस और पौधों पर आधारित उद्योगों में काम करते हुए, नियासेट 75 देशों में काम करता है और अमेरिका और नीदरलैंड में विनिर्माण सुविधाएं हैं। कंपनी, जो 2021 तक