अमेरिका से आयातित ग्राउंड बीफ के मूल्य में भारी वृद्धि हो सकती है – क्या यह जारी रह सकता है?

अमेरिका से आयातित ग्राउंड बीफ के मूल्य में भारी वृद्धि हो सकती है – क्या यह जारी रह सकता है? post thumbnail image

पिछले एक महीने में यू.एस. और अन्य प्रमुख बाजारों में बीफ़ निर्यात में भारी वृद्धि हुई है – और यह सब अर्जेंटीना के बीफ़ निर्यात बिक्री से हाल ही में बाहर निकलने के कारण नहीं है।

जैसा कि बीफ सेंट्रल के होम पेज पैनल पर चार्ट में दिखाया गया है (बाईं ओर की तस्वीर देखें), पिछले हफ्ते यूएस में बीफ के लिए 90CL ग्राइंडर की कीमत रूसी डॉलर में A763.2c / kg (US CIF से नीचे) में उद्धृत की गई थी, जो लगभग 66c./kg बढ़ा हुआ है। पिछले चार हफ्तों में और साल की शुरुआत के बाद से, यह लगभग 150 किग्रा / किग्रा तक बढ़ गया है।

ऑस्ट्रेलियाई गोमांस के लिए वर्तमान आंकड़े सबसे अधिक हैं, लेकिन अमेरिका से मांग पिछले साल मई के आसपास बहुत ही अल्पकालिक वृद्धि थी, क्योंकि अमेरिकी गोमांस प्रसंस्करण संयंत्रों ने कोविद रोग के कारण श्रमिकों की भीड़ को बंद कर दिया था। संयंत्र बंद होने या सख्त प्रसंस्करण प्रतिबंधों के कारण एक समय में, यू.एस. मांस प्रसंस्करण क्षमता लगभग 40 पीसी थी।

एक ऑस्ट्रेलियाई मांस व्यापारी ने कल बीफ सेंट्रल को बताया कि पिछले महीने की समान अवधि की तुलना में इस महीने गोमांस उत्पादन की कीमतों में बड़े बदलाव के बीच महत्वपूर्ण अंतर थे।

“पिछले साल वध के लिए कीमतों में वृद्धि अमेरिकी घरेलू आपूर्ति (अमेरिकी मांस प्रसंस्करण संयंत्रों के बंद होने के कारण) में हुई, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई आयात कीमतों में ‘पुल’ हुआ,” उन्होंने कहा।

“ऑस्ट्रेलिया के आयात की कीमतों में पिछले साल तेजी से वृद्धि हुई, लेकिन अमेरिकी घरेलू आपूर्ति में, US300c / lb प्लस कभी भी स्तर से अधिक नहीं हुआ,” उन्होंने कहा।

“लेकिन इस साल की प्रवृत्ति अलग है – कीमतें आयात पर निर्भर करती हैं, न कि यू.एस. घरेलू उत्पादों पर। वर्तमान रुझानों के अनुसार, आयातित 90s US300c / lb की ओर बढ़ रहे हैं। ”

कल की स्थिति के अनुसार, अमेरिकी मुद्रा के संदर्भ में, 7-45 दिन के आयातित उत्पाद, यानी पुराना डॉक, की कीमतें लगभग FOB US279c / lb थी, जो एक महीने पहले 258c / lb से ऊपर थी और मार्च की शुरुआत में चक्र के नीचे 234c थी। .. जब बाजार की वृद्धि पिछले साल चरम पर थी, तो कीमतें US261.8c / पाउंड पर पहुंच गईं। कल का 95CL का बुलिश भाव 299c / lb था – जो अब खतरनाक 300c के निशान को तोड़ने के करीब है।

निर्यात व्यापारी ने कहा, “हम पिछले साल की कीमतों से आगे निकल गए, यू.एस. डॉलर में – लेकिन याद रखें, एक साल पहले, इस हफ्ते ए 77 अमेरिकी डॉलर के बराबर था, इस हफ्ते यह यूएस 77 सी के बराबर था।”

ऑस्ट्रेलिया में छोटे गोमांस की कीमतों की उच्चतम दर 2019 के अंत में थी, जब चीन अफ्रीकी स्वाइन फीवर प्रोटीन आपूर्ति से प्रभावित था, जिसने उसे सब कुछ खरीदने के लिए पागल कर दिया था। ऑस्ट्रेलियाई आयातित 90 के दशक का बाजार येलो शीट प्रविष्टियों के आधार पर US314c / lb पर पहुंच गया।

निर्यात व्यापार संबंध 2019 के अंत में तेज और अचानक दोनों थे, पिछले साल की कीमतों में वृद्धि के विपरीत – इस साल की निर्यात-संचालित गोमांस की कीमतों में वृद्धि “यथोचित स्थिर और स्थिर” थी।

“बेशक, निर्यात से अर्जेंटीना की हालिया एक महीने की वापसी ने योगदान दिया है – लेकिन कीमतों में मौजूदा वृद्धि कुछ हफ्ते पहले अप्रैल के अंत में शुरू हुई थी, और वास्तव में वर्ष की शुरुआत से बढ़ रही है,” उन्होंने कहा।

ऑस्ट्रेलियाई ट्रिम कीमतों में बदलाव के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रियाएं मिली-जुली रही हैं, कुछ का कहना है कि वे मौजूदा कीमतों पर खरीदारी नहीं कर सकते।

“वे इसे अभी नहीं कर रहे हैं, और यह समस्या का हिस्सा है,” व्यापारी ने कहा। “वे इस सप्ताह को किनारे पर बैठकर बिताएंगे, और फिर अगले सप्ताह जो कीमतें मांग में होंगी, वे और भी स्थिर प्रतीत होंगी,” उन्होंने कहा।

“लेकिन ट्रिम में कुछ बहुत बड़े अमेरिकी खिलाड़ी पिछले एक हफ्ते में सक्रिय रहे हैं और उनके मिश्रण के साथ आयात किए गए फ्रोजन उपयोगकर्ताओं की हमेशा आवश्यकता होती है। कई अमेरिकी पौधों को बक्से में जमे हुए ट्रिम बनाने के लिए व्यवस्थित नहीं किया जाता है।”

“हां, कुछ अंतिम उपयोगकर्ता जितना संभव हो सके यूएस के नए अंदरूनी हिस्सों का उपयोग करते हैं, क्योंकि नए 90 के दशक में यूएस 10-20c / lb (इस सप्ताह लगभग US260c / lb) के आयातित समकक्ष से पिछड़ जाता है, लेकिन अधिकांश जरूरतमंद पैटी को आयात के दौरान जमे हुए किया जाता है। उत्पादन प्रक्रिया, ”उन्होंने कहा।

आयातित ट्रिम को इस साल अमेरिकी घरेलू बाजार के बराबर कीमतों पर बेचा गया था और पिछले साल के ड्यूमा के अंत में ऑस्ट्रेलियाई आपूर्ति में वृद्धि के रूप में कटौती की संख्या में कमी आई थी।

अमेरिकी COVID रिकवरी प्रक्रिया तेज होने के कारण मांग अधिक बनी हुई है

कीमतों के मौजूदा स्तर के बावजूद, अमेरिकी बाजार में गोमांस की मांग बहुत मजबूत बनी हुई है और गर्मियों के बारबेक्यू सीजन में प्रवेश कर रही है, खासकर उत्तरी गोलार्ध में।

“संयुक्त राज्य अमेरिका COVID से उबर रहा है,” उन्होंने कहा। 132 मिलियन अमेरिकियों को अब पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और लगभग 50 लोगों को एक बार में टीका लगाया गया है – इसलिए पिछले साल के बड़े पतन के बाद खाद्य सेवा अपने पैरों पर है, “व्यापार संबंधों ने कल बीफ सेंट्रल को बताया।

“इसका मतलब है कि गोमांस उत्पादन की कीमत में मौजूदा वृद्धि न केवल बढ़ी हुई मांग के कारण है, बल्कि संयुक्त राज्य और उत्तरी एशिया में आपूर्ति की कमी के कारण भी है।”

उन्होंने कहा कि न केवल गोमांस की मांग, बल्कि यू.एस. में सभी प्रोटीन की मांग इतनी अधिक है कि उपभोक्ताओं ने इसे फिर से खाने की हिम्मत की है।

व्यापारी ने कहा, “अगर मैं एक जुआरी होता, तो मैं कहता कि आने वाले हफ्तों और महीनों में, ऑस्ट्रेलिया में गोमांस की कीमतें अभी भी अमेरिकी आयात से अधिक होंगी।”

“न्यूजीलैंड में (बहुत मौसमी) गायों का वध हर हफ्ते समाप्त होता है, और जापान जैसे अन्य ग्राहक 90 के दशक में बहुत मजबूत थे। यह केवल यू.एस. खेल नहीं है, कुछ रिपोर्टों के अनुसार, US270c / lb CIF, जो इस सप्ताह 85 वर्ष का हो गया है, ऑस्ट्रेलिया से जापान को बेचा जा सकता है – लगभग 90 के दशक के अमेरिकी मूल्य के अनुरूप। अन्य छोटे बाजार, जैसे इंडोनेशिया, बाजार में लौट आए हैं। ”

जब पिछले हफ्ते अर्जेंटीना में बीफ निर्यात को रोकने के लिए एक घटना हुई थी, ऑस्ट्रेलिया में सभी चीनी-लाइसेंस प्राप्त बीफ कारखानों को शायद चीनी संपर्कों से बुलाया गया था, लेकिन छोटे व्यवसायों को मौजूदा कीमतों के आधार पर बट्टे खाते में डाल दिया गया था।

पिछले दो हफ्तों में, निर्यात पर मांस की कीमतों में वृद्धि हुई है, 58.5c / किग्रा और 595c / किग्रा भारी शुल्क वाली गायों को सीधे दक्षिणी NSW और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के प्रोसेसर नेटवर्क में वितरित किया गया है। वर्तमान रुझान भी मदद कर रहे हैं।

स्टेक कट रिकॉर्ड स्तर पर हैं

स्टेनर कंसल्टिंग की नवीनतम साप्ताहिक यूएस बीफ मार्केट रिपोर्ट में कहा गया है कि मेमोरियल डे हॉलिडे की मांग और रेस्तरां उद्योग को फिर से खोलने से आपूर्ति श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण “बुलव्हिप” प्रभाव पैदा होने के कारण पिछले तीन हफ्तों में यूएस बीफ थोक कीमतों में वृद्धि जारी है।

“पैकर्स कई महत्वपूर्ण चीजों पर बहुत मुश्किल से बेचना जारी रखते हैं, और स्टेक काटने की लागत अब रिकॉर्ड स्तर पर है,” स्टीनर ने कहा।

“स्पॉट आपूर्ति बहुत तंग है और छोटे खरीदारों के लिए यह बहुत मुश्किल है जो उत्पाद प्राप्त करने के लिए आमतौर पर हाजिर बाजार पर भरोसा करते हैं।”

आयातित बीफ की आपूर्ति और मांग में मौसमी सुधार के कारण बारीक कटे हुए बीफ की कीमत में वृद्धि हुई है। दूसरी ओर, भारी शव वजन और दुबला बीफ़ (मिश्रण के लिए) की कमी के कारण यू.एस.

अमेरिका में सूखे की स्थिति और खराब चारागाह कुछ मवेशियों के झुंड को नष्ट करने के लिए मजबूर कर रहे थे, जिसका मतलब था कि गोमांस की कीमत अधिक होगी।

“बाजार की बुनियादी बातों और बाजार में अक्षमताओं ने हाल ही में गोमांस की कीमत मुद्रास्फीति को बढ़ावा देने में मदद की है,” स्टीनर ने कहा।

यू.एस. में वध 2019 में जहां था, उससे बहुत दूर नहीं है, हाल के सप्ताह पिछले वर्ष के इसी सप्ताह की तुलना में अधिक हैं।

“भोजन मवेशियों का वजन 2019 की तुलना में 5 अधिक था, इसलिए गोमांस की आपूर्ति उस समय की तुलना में अधिक है। हालांकि, गोमांस का निर्यात भी उस समय की तुलना में बहुत मजबूत है। अर्जेंटीना से। 30-दिन की घोषणा गोमांस निर्यात पर रोक ने कई लोगों को चौंका दिया, लेकिन यह कुछ ऐसा था जिससे बाजार पहले से ही डरता था। ”

चीनी खरीदार, जो अर्जेंटीना को दूसरा सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता मानते हैं, अचानक बहुत सक्रिय हो गए, 13 मई को समाप्त सप्ताह के दौरान 9,000 टन से अधिक उत्पादों की बुकिंग की।

पिछले 12 महीनों में, चीन के साथ अमेरिकी व्यापार में तेजी आई है, और अगर अर्जेंटीना अपने निर्यात कार्यक्रम में कटौती करने का फैसला करता है, तो चीनी खरीदार अमेरिकी बाजार में अधिक सक्रिय हो सकते हैं, स्टीनर ने सुझाव दिया।

चाबुक प्रभाव

“हमें लगता है कि कई मांस प्रोटीन के मूल्य में तेज वृद्धि का एक और कारण बैल का चाबुक प्रभाव है,” स्टीनर ने कहा।

आपूर्ति श्रृंखला विश्लेषकों से परिचित बुल व्हिप प्रभाव, उपभोक्ता मांग में वास्तविक बदलाव के प्रभाव को बढ़ाते हुए लंबी अवधि की आपूर्ति श्रृंखलाओं की प्रवृत्ति का प्रतिनिधित्व करता है। यह या तो सकारात्मक या नकारात्मक हो सकता है, क्योंकि आपूर्ति श्रृंखला के प्रतिभागी पूरी श्रृंखला में भंडार में वृद्धि या कमी करके अपेक्षित परिवर्तनों पर प्रतिक्रिया करते हैं।

“खुदरा या खाद्य सेवा संचालन में शामिल सभी खिलाड़ियों की कल्पना करें: निर्माता, प्रोसेसर, वितरक, पुनर्वितरण, और व्यापारी। उपभोक्ता मांग परिणामों में अपेक्षित वृद्धि / कमी का प्रबंधन करें। सभी प्रयासों का संचयी प्रभाव मांग के स्तर को बढ़ाना है पैकेज स्तर, ”स्टेनर ने कहा।

पिछली सर्दियों में COVID के दबाव में वृद्धि ने जनवरी तक आपूर्ति श्रृंखला प्रतिभागियों को बहुत पतला बना दिया, जो यूएसडीए द्वारा रिपोर्ट किए गए रेफ्रिजेरेटेड स्टॉक में स्पष्ट था।

“अचानक, सभी प्रतिभागी अब न केवल कमी के लिए, बल्कि अतिरिक्त सुरक्षा भंडार बनाने के लिए भी देख रहे हैं,” स्टीनर ने कहा।

“यह आयातित गोमांस आपूर्तिकर्ताओं के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा होना चाहिए क्योंकि वे अगले एक या दो महीने के लिए अतीत को देखते हैं और गिरावट और सर्दियों में बेचने की योजना बनाते हैं। हमें लगता है कि मांग में वास्तव में सुधार हुआ है,” उन्होंने कहा। , का प्रभाव गुड़िया को उपभोक्ताओं की वास्तविक जरूरतों के साथ भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

डेयरी पार्टनर्स 15 मिलियन पाउंड के प्लांट का निर्माण शुरू करेंगेडेयरी पार्टनर्स 15 मिलियन पाउंड के प्लांट का निर्माण शुरू करेंगे

दुग्ध भागीदार का नया 7000m2018-04-01 121 2यह सुविधा स्टोनहाउस के बाहर 2.1-हेक्टेयर के हरे भरे स्थान पर स्थित है और इसमें उत्पादन, भंडारण और रसद क्षेत्र, साथ ही कार्यालय, एक

स्प्राउट्स फार्मर्स मार्केट ग्रीष्मकालीन समारोहों के लिए नए उत्पाद पेश करता हैस्प्राउट्स फार्मर्स मार्केट ग्रीष्मकालीन समारोहों के लिए नए उत्पाद पेश करता है

स्प्राउट्स फार्मर्स मार्केट नए और अनूठे उत्पाद प्रसाद का उत्पादन शुरू कर रहा है क्योंकि अमेरिकी इस गर्मी में अपने गर्मियों के पिछवाड़े में बारबेक्यू और आउटडोर पिकनिक पर लौटते

2020 में जैविक खाद्य बिक्री 13 प्रतिशत उछलकर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई2020 में जैविक खाद्य बिक्री 13 प्रतिशत उछलकर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई

ऑर्गेनिक ट्रेड एसोसिएशन (OTA) के अनुसार, अमेरिका में ऑर्गेनिक उत्पादों की बिक्री 2020 में 12.4% बढ़कर पहली बार 60 बिलियन डॉलर हो गई, जो पिछले साल की वृद्धि के दोगुने